Jafar Malik selected in IAS Exam

Jafar Malik selected in the Indian Administrative Services (IAS).
Jafar Malik of Sawai Madhopur district scored 97th rank. Speaking to DNA Malik said, “My family and I am very happy with the results and this is my second attempt. However, I think I would have scored a much better rank”.

 

 

 

 

 

 

 

सवाई माधोपुर -!-

बहतेड़ निवासी जाफर मलिक ने आईसीएस परीक्षा 2012 में 97वीं रेंक हासिल कर जिले व परिवार, समाज और गांव नाम रोशन किया है। आईएएस परीक्षा में शामिल होने का जाफर का यह दूसरा प्रयास था। इससे पूर्व जाफर ने आईएएस 2010 में प्रयास किया था, लेकिन इसमें साक्षात्कार परीक्षा तक तो वे पहुंचे, लेकिन सफलता नहीं मिली थी। इसी साल आरएएस की भी उन्होंने परीक्षा दी थी लेकिन वर्ष 2012 में जाफर ने आईएएस परीक्षा में 97वीं रेंक हासिल कर ली। जाफर इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता और ईश्वर को देते हैं। जाफर ने बताया कि प्रशासनिक सेवा में जाना ही उनका लक्ष्य था और यह लक्ष्य उन्हें मिल गया है। अब वे देश की सेवा करेंगे। जाफर के पिता अबरार अहमद राजस्थान प्रशासनिक सेवा में हैं। वे उदयपुर में मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर हैं। जाफर के बड़े भाई मजहर इमाम भरतपुर पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र में बीडीओ के पद पर है। मजहर ने आरएएस 2010 में 129वीं रेंक हासिल की थी।

नगर संवाददाता. उदयपुर

सिविल सेवा परीक्षा में चयनित हुए जाफर मलिक को मुख्यमंत्री की ओर से राज्य वक्फ परिषद के अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार ने मुबारकबाद पेश की। उन्होंने कहा कि जाफर समाज के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे। वे शनिवार सुबह जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी सीईओ अबरार अहमद के सहेली नगर स्थित निवास पर पहुंचे और जाफर मलिक को गले लगाकर व फूलों के गुलदस्ते भेंट किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का शुभकामना संदेश भी दिया। जाफर ने सिविल सेवा परीक्षा में 97 रैंक हासिल किया है। इससे पहले हाफिज अब्दुल गफ्फार और अल्पसंख्यक अधिकारी कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष हारून खान ने शनिवार दोपहर यहां सर्किट हाउस में अल्पसंख्यक अधिकारी कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों से मुलाकात की। हारून खान ने कहा कि अब अल्पसंख्यक युवा भी कॅरियर के प्रति जागरूक हो चुके हैं। उनका उद्देश्य ऊंचाइयों को छूने का है। इस दौरान उनके साथ महासचिव गुलाम हुसैन, जिलाध्यक्ष शकीला अंसारी, हबीब खान सहित अन्य लोग मौजूद थे।

2 thoughts on “Jafar Malik selected in IAS Exam

Leave a Reply